DigiLep MP – Feedback Form यहाँ से भरे

आज हम DigiLep MP के बारे जानेंगे इसका लाभ कैसे लिया जाता है। हम अपनी पढ़ाई को आगे निरंतर जारी कैसे रखे। बच्चो तक सिक्षा कैसे पहुंचाई जाये इसमें जोर देने के लिए सरकार ये योजना लेके आया है।

इस समय देश में कोरोना का कहर बरस है इसके कारन देश में महामारी का माहौल है। सभी काम-काज बंद है लगभग इस भिज बच्चो का लेखन -पठान भी बाधित हो रहा है। सभी स्कूल – महाविद्यालय बंद पड़ी है। इसमें सभी छात्र गैन के पढ़ाई में बुरा असर पड़ने लगा है।

इसी बिच Madhya Pradesh Board of Secondary Education की तरफ से ऑनलाइन पढ़ाई करने का एक पहल चालू किया गया है। इसमें बच्चो तक सभी सिक्षा समार्गी घर बैठे पहुंचाई जाएगी। जिसमे छात्र से निसंकोच पढ़ाई  सकेंगे।

योजना की मुख्य बिशेषताए

इसमें छात्र तक शीशा पहुंचने का काम होगा स्कूल के बच्चो को व्हाट्सप्प ग्रुप से जोड़ा जाएगा स्कूल के शिक्षक अपनी-अपनी बिसय की रोज क्लास लेंगे। इसमें सभी विषय का Online Class लिया जायेगा।

DigiLEP MP – School Program: इसमें शिक्षक अपने स्कूल के नाम से क्लास के अनुसार ग्रुप बनाएगा। इसके बाद सभी छात्र को इसमें जोड़ा जायेगा और ग्रुप में Study Material Notes रोजन साझा किया जायेगा। इसी तरह छात्र का पढ़ाई चलता रहेगा।

DigiLep MP

DigiLep WhatsApp Group से कैसे जुड़े

इसके लिए आपको अपने स्कूल मास्टर से आपको फ़ोन में बात करना होगा। हमे अपना Details बताना होगा जैसे Class, Roll No, Name और Whatsapp number  ये जानकारी देने के बाद मास्टर जी हमे Digital Learning Whatsapp Group से जोड़ देंगे। इसके बाद हम अपने घर से study कर सकते है।

नीचे दिए गए लिंक को दबाये और फॉर्म भर कर बताये की आज का शिक्षा सेट आपको कैसा लगा एवं इसे बेहतर कैसे बना सकते हैं:

Madhya Pradesh DigiLep Feedback Form  Click here

Office Address for Help and Contact Us

Secretary

M.P. Board of Secondary Education
Shivaji Nagar, Bhopal – 462011
Phone No:0755- 2551166-71
Fax: 0755-2552061

Website: www.mpbse.nic.in
E-Mail: mpbse[at]mp[dot]nic[dot]in

ये लेख आपको कैसे लगा हमे और कोई सवाल हो तो हमे कमेंट में पूछ सकते है। MPBSE जे जुड़ी जानकारी के पिए हमारे वेबसाइट Pragya Kendra में एते रहे।

हर दिन के अंत में प्रत्येक शिक्षक संकुल व्हाट्स एप समूहों के माध्यम से भेजे गए गूगल फार्म को भरेंगे। फार्म के माध्यम से प्रतिदिन संपर्क किए गए विद्यार्थियों का नाम और फोन नं. की जानकारी देंगे।

शिक्षकों को समय-समय पर क्विज, असाइंमेंट, अतिरिक्त शिक्षण और प्रत्येक रविवार को फ्लिप बुक उपलब्ध कराई जाएंगी जिससे शिक्षकों को अपने विद्यार्थियों से फोन और व्हाट्स एप के माध्यम से जुड़ने में मदद मिले।

श्री जाटव ने जानकारी दी कि डिजीलेप, टीवी और रेडियो स्कूल कार्यक्रमों में उत्कृष्ट योगदान के लिये शिक्षकों को राज्य, जिला एवं ब्लॉक स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

Shikshak DigiLep Samarthan Form

शिक्षक भागीदारी फ़ॉर्म केवल उन शिक्षकों के लिए जिनके विषय के लिए डिजिलेप समूहों में सामग्री भेजी जा रही है। किसी तरह की परेशानी और ये पोस्ट कैसे लगी हमे कमेंट्स कर जरूर बातये ताकि हम आपके लिए बेहतर सेवा दे सके।

DigiLEP Teacher FormClick here

अब पढ़ाई नहीं रुकेगी। तो घर में रहे सुरक्षित रहे और पढ़ाई करते रहे यही सरकार का लक्ष्य है। हमे इसमें साथ देना हो और जित हासिल करना है। हम सब मिलकर के अपने बच्चो को इसके लिए जागरूक करना है।

Share Your Friend's
58 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *