Jharkhand CoronaVirus (COVID-19) Testing Centers & Hospital List

Jharkhand CoronaVirus (COVID-19) Testing Centers & Hospital List : नमस्कार आज हम आपको बताएंगे कोविड-19 कोरोनावायरस के टेस्ट के बारे में पता कैसे करें और झारखंड में  उसके जांच घर कहां है. झारखंड में कोरोना वायरस टेस्ट लाइव कहां पर है दोस्तों हम इसी के बारे में आपको आज बताएंगे जैसे कि हमारे झारखंड में अभी तक झारखण्ड के एक भी मरीज सामने नहीं आए हैं फिर भी हमारे पड़ोसी राज्यों में कोरोना वायरस के मरीज दिखाई दे रहे हैं इससे अगर हमारे राज्य में आता है।  इसे पहले हमे सबधाण  होना पड़ेगा।

coronavirus testing centers list in jharkhand

हमारे पड़ोस में अगर किसी को करोना वायरस के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे टेस्ट के लिए सबसे पहले अपने राज्य हेल्पलाइन नंबर में कॉल करना होगा इसके अलावा आप अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र मैं जाकर उसे जांच करवा सकते हैं फिर भी अगर आप जानना चाहते हैं कि झारखंड में टेस्टलैब कहां है उसकी लिस्ट हम नीचे दे रहे हैं. कोरोना वायरस एक बहुत बड़ा जानलेवा वायरस है इससे पूरे विश्व में तबाही मचाई हुई है इसके लक्षण सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण होते हैं अगर आपके आसपास किसी को हो ये लक्षण दिखे तो आप अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र सबसे पहले जाए या अपने राज्य हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें। झारखंड राज्य हेल्पलाइन नंबर है 104. 181 इसके अलावा सभी जिले के नंबर भी है जो आपको अपने नजदीक दोस्त फ्रेंड किसी से मिल जाएंगे स्वास्थ्य कर्मी से मिल जाएंगे इसे आंगनवाड़ी सैया सबसे जरूरी बात अगर आप में कोरोना वायरस  के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो सबसे पहले आप अपने आप को आइसोलेट कर ले आप अपने रूम पर सतर्क हो जाए किसी को छुए नहीं किसी के आसपास ना आए जब तक जांच ना कराए तो अपने सावधानी बरतें.

Jharkhand CoronaVirus COVID-19 Testing Centers & Hospital List

  1. RIMS : Rajendra Institute of Medical Sciences, Ranchi
  2. MGM Medical College, Jamshedpur

इसके अलावा भी राज्य की अनुमंडल अस्पताल और जिला अस्पताल में Corona Virus Test की सुविधा उपलब्ध है. कोरोना वायरस टेस्ट लैब में जाके अपनी जांच करा सकते हैं लेकिन सबसे पहले अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें इसके बाद वहां से आपको ट्रांसफर किया जाएगा अगर आप में ज्यादा सीरियस या लक्षण पाए जाते हैं तो वहां टेस्ट होगा इसके बाद आपको आइसोलेट किया जाएगा आपसे कुछ सवाल पूछे जाएंगे आपने कहीं विदेश का यात्रा क्या या कहीं दूसरी राज्य से आए हैं या कोई विदेशी यात्री के संपर्क में आए हैं इस जानकारी से विभाग को आपके बारे में सटीक जानकारी प्राप्त होती है. साफ सुथरा रहे हाथ धोते रहें और कोरोना वायरस से बचाव करें।

Share Your Friend's

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *